CSCeShram PortalESHRAM PORTAL पर आए कोई समस्या तो करें हेल्पडेस्क नंबर पर कॉलPORTAL पर आए कोई समस्या तो करें हेल्पडेस्क नंबर पर कॉल

eShram Portal पर आए कोई समस्या तो करें हेल्पडेस्क नंबर पर कॉल

eShram Portal

eShram Portal के माध्यम से श्रमिकों को उनके काम के आधार पर बाँटा जाएगा! जिससे कि उनको रोजगार प्रदान करने में भी सहायता प्राप्त होगी! इसके अतितिक्त डेटाबेस के माध्यम से सरकार को श्रमिकों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं लांच करने एवं उनका बेहतर संचालन करने में भी सहायता प्राप्त होगी! E-Shram Portal का संचालन labor and employment ministry द्वारा किया जाएगा!

ESHRAM PORTAL पर आए कोई समस्या तो करें हेल्पडेस्क नंबर पर कॉल

PORTAL पर आए कोई समस्या तो करें हेल्पडेस्क नंबर पर कॉल

ई-श्रम पोर्टल को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव द्वारा लांच किया गया था! अगर आपने अभी तक E-Shram Portal पर अपना Registration नहीं करवाया है! तो आप जल्द से जल्द इस Portal पर अपना Registration करवा लें! अगर आपको Registration करते समय कोई भी समस्या आती है! तो आप Helpdesk Quantity पर संपर्क कर सकते है! इसकी जानकारी श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा ट्वीट के माध्यम से उपलब्ध करवाई गई है! इस Portal पर असंगठित क्षेत्र के श्रमिक खुद, सामान्य सेवा केंद्र या फिर राज्य सरकार के केंद्रीय कार्यालय के माध्यम से पंजीकरण करवा सकते है! Registration के समय अगर कोई समय आ रही है! तो HelpDesk Quantity 14434 पर संपर्क किया जा सकता है!

27 लाख से अधिक श्रमिकों ने करवाया E-Shram Portal पर Registration

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है! कि पिछले महीने कि सरकार द्वारा e-Shram Portal का शुभारंभ किया गया है! अभी तक इस पोर्टल पर 27 लाख से अधिक असंगठित क्षेत्र के कामगारों ने अपना Registration करवा लिया है! इसकी जानकारी श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा प्रदान की गई है!

श्रमिकों को प्रदान किया जाएगा बीमा कवर 

श्रम एवं रोजगार मंत्री द्वारा Registration से होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी गई है! ई-श्रम पोर्टल असंगठित श्रमिकों का राष्ट्रीय डेटाबेस तैयार करेगा! जिससे कि सरकार को श्रमिकों के लिए विभिन्न प्रकार कि योजनाएं लांच करने एवं प्रत्येक पात्र नागरिक तक योजना का लाभ पहुँचाने में सहायता प्राप्त होगी! E-Shram Portal पर Registered श्रमिक कि अगर किसी दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है! तो उसे रु200000 का बीमा कवर प्रदान किया जाएगा!

eShram Card

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Remove Adblock to access site content.